top of page

महाराजा अग्रसेन कॉलेज में खेल प्रतियोगिता का समापन एवं राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण

Updated: Aug 5, 2022

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में अप्रैल महीने की 9 तारीख से 13 तारीख

तक पांच दिवसीय अंतर महाविद्यालय खेल समारोह महाराजा अग्रसेन कप 2022 का आयोजन किया गया। समारोह में फुटबॉल और बास्केटबॉल का आयोजन पुरुष और महिला श्रेणी में किया गया। फुटबॉल (पुरुष) श्रेणी में कुल 34 टीमों में भाग लिया जिसमे प्रथम स्थान ज़ाकिर हुसैन महाविद्यालय और दूसरा स्थान दयाल सिंह कॉलेज ने प्राप्त किया। फुटबॉल की महिला श्रेणी में प्रथम स्थान लेडी श्री राम महाविद्यालय तो वहीं दूसरा स्थान महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय को प्राप्त हुआ। बास्केटबॉल में कुल 18 टीमों ने अपनी प्रतिभागिता दर्ज की जिसमे हंसराज महाविद्यालय की टीम ने जीत का स्वाद चखा। खेल समारोह में दृष्टिबाधित दिव्यांग प्रतिभागियों के लिए चेस प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें वेंकटेश कॉलेज के भरत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।


पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता गवर्निंग बॉडी के अध्यक्ष अतुल कुमार जैन ने की। समरोह के समापन दिवस के मुख्य अतिथि के रूप में सुरेंद्र जागलान और शाजी प्रभकारन ने विजेता टीमों को पुरस्कार वितरण किया। कॉलेज के प्रिंसिपल संजीव कुमार तिवारी ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित किया। समारोह में छात्रों का उत्साह वर्धन करने पहुंचे। मंच पर अतुल कुमार जैन के साथ प्रबंधक निकाय की सदस्या शबाना बानो और कोषाध्यक्ष सौरभ मिश्रा भी मौजूद थे। कड़कती धूप और गर्मी के बावजूद विद्यार्थियों ने उत्साह दिखाया और खेलों में खूब हिस्सा लियाI अंत में समारोह के आयोजक सचिव मुकेश अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया।


राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण

आजादी के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष में कोंडली विधानसभा के विधायक कुलदीप कुमार द्वारा महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में 115 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण किया गया।








सांस्कृतिक कार्यक्रम युवान का समापन

12 और 13 अप्रैल को महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय के वार्षिक सांस्कृतिक कारक्रम का युवान का आयोजन किया गया। आयोजन में दिल्ली विश्विद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों ने हिस्सा लिया। महाविद्यालय के सभागार में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसके डांस और ड्रामा भी शामिल था। महाविद्याय के प्रधानाचार्य संजीव कुमार तिवारी ने सभागार में मौजूद छात्रों और प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और सामारोह का समापन किया।

Also Read



Click to read more articles


HOME PAGE


Do you want to publish article, News, Poem, Opinion, etc.


Contact us

nationenlighten@gmail.com | nenlighten@gmail.com

680 views0 comments
Post: Blog2 Post
bottom of page