एनसीडब्ल्यूईबी - महाराजा अग्रसेन कॉलेज सेंटर में वार्षिक महोत्सव एवं विदाई समारोह का आयोजन

Updated: Aug 5


दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन-कॉलेजिएट वोमेन्स एजुकेशन बोर्ड, महाराजा अग्रसेन कॉलेज सेंटर द्वारा रविवार 17 जुलाई 2022 को कॉलेज के सभागार में सेंटर का वार्षिक महोत्सव एवं अंतिम वर्ष की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अथिति के रूप में प्रो. सुषमा यादव, सदस्य विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रो. मनीषा, प्रो. गीतांजलि एवं कॉलेज के प्रधानाध्यापक प्रो. सजीव कुमार तिवारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सेंटर की संचालक श्रीमती पुनीता अग्रवाल द्वारा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर वर्ष 2021-22 में सेंटर की उपलब्धियों से अवगत करवाया। इसके अतिरिक्त सेंटर ने अपने प्रथम ई-पत्रिका "अग्रजा" का विमोचन भी किया गया।इसके साथ ही आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में "एक कदम नारी शिक्षा की ओर" नामक नाटक का सेंटर की छात्राओं द्वारा मंचन भी किया गया।

इस अवसर पर प्रधानध्याक एवं सेंटर संचालिका द्वारा सेंटर के शिक्षण एवम गैर शिक्षण गतिविधियों से जुड़े लोगों को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया तथा छात्राओं को वर्ष भर में विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए पुरस्कार भी दिए गए।


मुख्य अथिति प्रो. सुषमा यादव ने शिक्षा को अज्ञानता से मुक्ति के तौर पर परिभाषित किया करते हुए नारी जीवन मे शिक्षा और योग के महत्व से छात्राओं को अवगत करवाया।


इस अवसर पर सभी अतिथि शिक्षकों द्वारा कार्यक्रम के कुशल संचालन के लिए अपना योगदान दिया। इसके अतिरिक्त शिक्षकों और गैर शैक्षिणिक कार्मिकों को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए प्रशस्ति-पत्र भी दिए गए जिसके मुख्यरूप से डॉ प्रणय मिश्र, अनिल कुमार, शिवानी रावत, निशांत राठौड़, विशाल, अरुण आदि शामिल रहे।


Also Read


Click to read more articles


HOME PAGE


Do you want to publish article, News, Poem, movie review, Opinion, etc.

Contact us

nationenlighten@gmail.com | nenlighten@gmail.com

1,082 views0 comments