श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में लगा आधुनिक सीएनजी जेनरेटर

Updated: Aug 5

दिल्ली के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में शनिवार को आधुनिक सीएनजी जेनरेटर लगा। इसका उद्घाटन पटपडगंज के पार्षद विपिन बिहारी सिंह ने किया।

उद्घाटन के बाद पार्षद ने कहा कि अब यहां मरीजों को लाइट नहीं रहने पर भी कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं नियमित रेफ्रीजेरेटर में रहने वाली दवाओं को भी रखने में मदद मिलेगी। डाक्टरों को भी मरीजों के इलाज में आसानी होगी। कई उपकरण जो बिजली से चलते हैं, वे लाइट कट जाने के बाद बंद हो जाते थे। अब इन समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

उद्घाटन के मौके पर सीनियर मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डा. अरुण महतो, अस्पताल की सीएमओ मधु चांद व शशि रस्तोगी, बिजली विभाग के एक्जीक्यूटीव इंजीनियर अनिल जैन व जूनियर इंजीनियर आनंद मोहन, मंडल अध्यक्ष नरेश कपूर, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सुबोध जैन दीपक, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता बिजेंदर गौड़, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष नौनील शर्मा, डॉक्टर सक्सेना समीर मलिक, पुष्पा सिंह, मेघा जैन, सीमा माहेश्वरी, एसएन साथी, खुशीराम, कुसुम, रेखा, राजीव गर्ग, एनके शर्मा तथा कई आरडब्ल्यू के पदाधिकारी व समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी एवं भाजपा कार्यकर्ता अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग पूर्वी दिल्ली नगर निगम अनिल कुमार जैन समेत अन्य कई मौजूद थे।


22 लाख से लगा है 125 केवीए का जेनरेटर

पार्षद ने बताया कि मरीजों की सुविधा के लिए 22 लाख की लागत से जेनरेटर लगा है। इसकी क्षमता 125 केवीए है। पीएनजी संचालित जेनरेटर से प्रदूषण भी नहीं होगा। साथ ही यह साइलेंट प्रूफ जेनरेटर है। चलने पर इसके आवाज से भी किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। इसे लगाने की जिम्मेदारी जीएसपी पावर प्रोजेक्ट को दी गई थी।


यह भी पढ़ें


Click to read more articles


HOME PAGE


Do you want to publish article, News, Poem, Opinion, etc. ?


Contact us-

nationenlighten@gmail.com | nenlighten@gmail.com

476 views0 comments